कश्मीर के कुलगाम में सेना की बड़ी कार्रवाई, टॉप कमांडर समेत 3 आतंकियों के साथ मुठभेड़ जारी

Army's major action

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में सेना और राज्य पुलिस की एसओजी ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा ऑपरेशन शुरू किया है। कुलगाम के केलम इलाके में हुई रविवार सुबह हुई एक मुठभेड़ में तीन-चार आतंकियों के एक दल की घेराबंदी की गई है। इन आतंकियों के खिलाफ शुरू हुए अभियान में सेना, पैरा फोर्सेज, एसओजी और सीआरपीएफ की टीमों को लगाया गया है।
Army’s major action in Kashmir’s Kulgam, encounter with 3 militants including top commander
मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार देर रात सेना को केलम इलाके में आतंकियों की मौजूदगी के इनपुट्स मिले थे। इस सूचना के बाद सेना की 9 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों ने केलम गांव की घेराबंदी की। इसके बाद जवानों ने इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया। जहां दो घरों में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू की। इस गोलीबारी के बाद जवानों ने जवाबी कार्रवाई करते हुए रविवार सुबह आतंकियों के खिलाफ काउंटर ऑपरेशन शुरू किया।

मोस्ट वॉन्टेड कमांडर के भी घिरे होने का शक
सुबह 5 बजे शुरू हुई कार्रवाई के चार घंटे के बाद भारी गोलाबारी के चलते सेना ने यहां दो घरों को रॉकेट लॉन्चर से उड़ा दिया। सेना की इस कार्रवाई में एक मोस्ट वॉन्टेड आतंकी के भी घिरे होने की बात कही जा रही है, जिसे देखते हुए इलाके में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। इसके अलावा एहतियात के तौर पर इलाके में इंटरनेट और रेल सेवाओं को रोक दिया गया है।

Leave a Response