अजीज कुरैशी बोले मध्यप्रदेश में जीतेंगे 17 सीटें

17 seats

भोपाल। लोकसभा चुनाव में ग्रुप पॉलीटिक्स को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं को नसीहत दी है। अजीज कुरैशी ने इशारों में मध्य प्रदेश के बड़े नेताओं पर ग्रुप पॉलीटिक्स करने का आरोप लगाया और नसीयत देते हुए इसे खत्म करने की सलाह भी दी है। कुरैशी ने लोकसभा चुनाव में 17 सीटें जीतने का दावा किया है। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा है कि इतनी सीटें तभी जीती जा सकती हैं, जब कांग्रेस में ग्रुप पॉलीटिक्स खत्म हो।

Aziz Qureshi speaks 17 seats in Madhya Pradesh
कुरैशी ने कांग्रेस के बड़े नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनाव के दौरान नेताओं को ग्रुप पॉलीटिक्स की राजनीति नहीं करना चाहिए। नेताओं की इसी राजनीति के चक्कर में कांग्रेस कार्यकतार्ओं की फोर्स तबाह हो चुकी है। नेताओं ने हमेशा से कार्यकतार्ओं को बांटने का काम किया है। ग्रुप पार्टिकस नेताओं के बीच होना चाहिए, न की कार्यकतार्ओं के बीच। उन्होंने चुनाव के दौरान पोस्टर, बैनर की राजनीति से दूर रहने की नसीयत भी दी है।
अजीज कुरैशी ने यह भी कहा कि बड़े नेताओं को राजनीति में पद की लड़ाई लड़नी चाहिए। उन्होंने कहा कि चुनाव पोस्टर, बैनर या किसी व्यक्ति के नाम पर न होकर पार्टी के नाम पर होना चाहिए। जो टिकट के असली हकदार हैं उन्हीं लोगों को मौका मिलना चाहिए। जबकि हो ये रहा है कि कांग्रेस में मौका परस्त, अवसरवादी को मौका दिया जा रहा है। जिससे कांग्रेस के कार्यकर्ता आपस में बंट गए हैं। पार्टी को आॅरिजनल कार्यकतार्ओं की पहचान भी करनी चाहिए। पार्टी को ये नहीं सोचना चाहिए कि कार्यकर्ता सिर्फ बड़े नेताओं के लिए नारेबाजी करते हैं। यही वजह है कि जमीनी कार्यकतार्ओं ने पार्टी के हक में सोचना बंद कर दिया है, जिससे कांग्रेस को बड़ा नुकसान हो रहा है।

Leave a Response