जेटली की अस्वस्थ्ता के चलते पियूष गोयल को वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार, पेश कर सकते हैं अंतरिम बजट

additional charge of the finance ministry

नई दिल्ली। वित्त मंत्री अरुण जेटली की अस्वस्थता की वजह से रेल मंत्री पीयूष गोयल को अंतरिम वित्त मंत्री बनाया गया है। हो सकता है कि इस बार का अंतरिम बजट भी गोयल ही पेश करें, जो 1 फरवरी को पेश होना है। राष्ट्रपति भवन की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि प्रधानमंत्री की सलाह पर राष्ट्रपति ने पीयूष गोयल को अस्थायी तौर पर वित्त और कॉपोर्रेट अफेयर्स मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। ये दोनों मंत्रालय जेटली के पास था।
Because of Jupiter’s disorder, Piyush Goyal may present additional charge of the finance ministry, the interim budget
बयान में यह भी कहा गया कि पीएम की सलाह के मुताबिक अरुण जेटली जबतक अस्वस्थ हैं तब तक, या फिर जब तक वह फिर से वित्त मंत्रालय और कॉपोर्रेट अफेयर्स मिनिस्ट्री का कामकाज देखने लायक न हो जाएं, वह बिना मंत्रालय के मंत्री बने रहेंगे।  बता दें कि अरुण जेटली बीमार हैं और फिलहाल इलाज के लिए अमेरिका गए हुए हैं। पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि मंगलवार को न्यू यॉर्क के एक अस्पताल में उनकी सर्जरी हुई है।

डॉक्टरों ने उन्हें कम से कम 2 हफ्तों तक आराम की सलाह दी है। जेटली 13 जनवरी को अचानक अमेरिका के लिए रवाना हो गए थे। सूत्रों के मुताबिक वह सॉफ्ट टिश्यू कैंसर की जांच करा रहे हैं। इसके पहले भी एक बार जब उनका किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था, तब भी पीयूष गोयल को ही अस्थायी तौर पर वित्त मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी।

Leave a Response