चुनाव से पहले आंध्र सरकार ने चला बड़ा सियासी दांव, अब हर साल किसानों को देगी 10000 की मदद

big political

अमरावती। आंध्र प्रदेश सरकार ने आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बड़ा सियासी पासा फेंका है। केंद्र की पीएम किसान सम्मान निधि से एक कदम आगे बढ़ते हुए राज्य सरकार ने बुधवार को इस योजना का लाभ पाने वाले किसानों को 4,000 रुपये का अतिरिक्त फायदा देने का ऐलान किया है। इसी के साथ अब इस योजना के तहत किसानों को सालभर में कुल 10,000 रुपये मिलेंगे। वहीं, ऐसे किसान जो केंद्र की योजना में शामिल नहीं थे, उन्हें भी 10,000 हजार रुपये की मदद मिलेगी।
Before the elections, the Government of Andhra Pradesh has taken a big political stake, now every year will give 10000 help to farmers
मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई। उसमें ‘अन्नदाता सुखीभव योजना’ को मंजूरी दी गई। इसके तहत राज्य सरकार केंद्र की योजना में 4000 रुपये जोड़कर किसानों को देगी। वहीं, ऐसे किसान जिनके पास 5 एकड़ से ज्यादा जमीन है और जो केंद्र की योजना में नहीं आते, उन्हें हर साल राज्य सरकार की ओर से 10,000 रुपये दिए जाएंगे। इसमें बटाईधार किसानों को भी फायदा होगा। राज्य के कृषि मंत्री एक चंद्रमोहन रेड्डी के मुताबिक इस योजना से 54 लाख किसानों को फायदा होगा।

अंतरिम बजट में 5,000 करोड़ रुपये आवंटित
राज्य सरकार ने पिछले हफ्ते अपने अंतरिम बजट में 5,000 करोड़ इस योजना के लिए आवंटित किए हैं। रेड्डी ने कहा कि यह पैसे किसानों के बैंक अकाउंट में फरवरी के अंत तक जमा हो जाएंगे। इसमें केंद्र सरकार के 2000 रुपये भी मिले होंगे।

Leave a Response