भाजपा प्रत्याशी का स्वागत करना पड़ा महंगा, नपा के 11 कर्मचारियों पर गिरी गाज

Napa

आगर मालवा। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले में नगर पालिका के 11 कर्मचारियों पर गाज गिरी है। यहां 6 अस्थाई कर्मचारियो को पदमुक्त और 5 स्थाई कर्मचारियों को निलबंति कर दिया गया है। आगर कलेक्टर सह जिला निर्वाचन अधिकारी अजय गुप्ता ने जांच प्रतिवेदन के आधार पर यह आदेश जारी किए है।बता दे कि इन कर्मचारियों ने भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सोलंकी का मंच पर जाकर स्वागत किया था, जिसकी शिकायत जिला कलेक्टर को की गई थी, जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है।

दरअसल, 10 अप्रैल को अग्रवाल धर्मशाला में आयोजित भाजपा प्रत्याशी महेंद्र सोलंकी की सभा मे मंच पर जा कर कुछ कर्मचारियों ने स्वागत किया था वही कुछ ने भाजपा की सदस्यता ली थी । जिसके बाद अनुविभागीय अधिकारी व सहायक रिटर्निंग अधिकारी के निर्देश पर एफएसटी टीम ने इस मामले की जांच की। साक्ष्य के रूप में प्राप्त फोटो व वीडियो में उक्त कर्मचारी भाजपा प्रत्याशी एवं स्थानीय विधायक के साथ मंच साझा करते हुए दिखाई दिए। संलग्न फोटो की जांच नपा के सहायक राजस्व निरीक्षक चिंतामण व्यास एवं उपयंत्री आकाश अर्ग्रवाल से करवाई गई, जो सही पाई गई। मामले की पुष्टि होने पर सीएमओ ने नपा के 5 स्थायी कर्मचारी को निलंबित कर दिया वहीं 6 अस्थाई कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने का आदेश जारी किया है।

खबर है कि इन कर्मचारियों पर अन्य उचित कार्यवाही के लिए भी विधिक सलाह ली जा रही है ।वही कलेक्टर का कहना है कि कर्मचारियों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया गया है, मामले की जांच की जा रही है, जिसमें एफआईआर भी कराई जा सकती है।

इन स्थाई कर्मचारियों को किया निलंबित

मनोज कुमार पिता मूलचंद

सरवनकुमार नरवाल

राजकुमार नरवाल

अविनाश पिता महेश कुमार

धर्मेंद्र पिता मुकेश कुमार शामिल है।

इन अस्थाई कर्मचारियो को किया पदमुक्त

संदीप पिता कृष्णपाल

चंदन पिता कृष्णपाल

पूजा पिता महेशकुमार

शुभम उर्फ लक्की

अभिषेख पिता मुकेशकुमार

राहुल पिता संतोषकुमार शामिल है ।

Leave a Response