भीषण हादसा: कुंभ से लौट रही कार अनियंत्रित होकर ट्रेलर से भिड़ी, सागर के 6 लोगों की मौत

6 people killed

सागर। उत्तरप्रदेश के कौशांबी जिले में एक सड़क हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई। ये सभी लोग प्रयागराज कुंभ में स्नान कर लौट रहे थे। सभी मृतक मध्यप्रदेश के सागर जिले के रहने वाले थे। जानकारी के मुताबिक उत्तरप्रदेश के कौशांबी जिले के अजुहा पुलिस चौकी के पास नेशनल हाईवे 2 पर तेज रफ्तार एक कार अनियंत्रित होकर ट्रेलर से जा भिड़ी। पुलिस के मुताबिक कार नंबर एमपी 15 सीए- 3908 से ये लोग प्रयागराज से फतेहपुर की ओर जा रहे थे। रात करीब 8 बजे सैनी कोतवाली क्षेत्र के भौंतर गांव के पार कार ने कंटेनर को ओवरटेक का प्रयास किया। इस दौरान कार का टायर पंक्चर हो गया जिससे कार अनियंत्रित होकर घूम गई और सीधी ट्रेलर में जा घुसी। घटना होते ही ट्रेलर चालक गाड़ी लेकर मौके से फरार हो गया।
Fierce incident: Car returning from Aquarius uncontrolled, trailer collapsed, 6 people killed in sea
जिस समय दुर्घटना हुई उस समय कार की गति तेज थी, अचानक टायर पंक्चर होने से कार अनियंत्रित हो गई। हादसे की भीषणता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि ट्रेलर से टकराते ही कार के परखच्चे उड़ गए। उसमें सवार लोग भी कार और ट्रेलर के बीच बुरी तरह फंस गए थे। पुलिस और इमरजेंसी एम्बुलेंस की मदद से इन लोगों को तुरंत जिला अस्पताल भेजा गया लेकिन डॉक्टरों ने सभी को मृत घोषित कर दिया।

इससे पहले घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने कार के हिस्से काटकर शवों को बाहर निकाला। कार से मिले दस्तावेजों के आधार पता चला कि मृतक मध्य प्रदेश के सागर जिले के रहने वाले हैं। पुलिस ने 6 मृतकों में से 2 की शिनाख्?त कर ली है। इनके नाम महीप सिंह लोधी पिता मलखान सिंह लोधी निवासी मालथौन (सागर) और राममोहन पिता सीताराम निवासी खुरई (सागर) हैं। पुलिस ने मृतकों के मोबाइल से बात की तो पता चला कि ये सभी प्रयागराज कुंभ में स्नान करने गए थे और शुक्रवार शाम को ही वापस लौट रहे थे।

सीएम कमलनाथ ने शोक जताया
प्रयागराज कुंभ से लौटते समय हुए इस हादसे में 6 लोगों की मौत पर मप्र के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शोक व्यक्त किया है। सीएम ने ट्वीट कर कहा कि वाहन दुर्घटना में 6 लोगों के निधन होने का समाचार बेहत दुखद है। वे पीड़ित परिवारों के प्रति उनकी शोक संवेदनाएं हैं।

Leave a Response