गैंगेस्टर रवि पुजारी को नाटकीय अंदाज में किया था गिरफ्तार, तीन बसों में आई थी पुलिस

Gangster Ravi Pujari

बेंगलुरु, मुंबई, अहमदाबाद। साउथ अफ्रीकी देश सेनेगल में गैंगस्टर रवि पुजारी को नाटकीय अंदाज में गिरफ्तार किया गया था। भारत में 200 से अधिक मामलों में वॉन्टेड पुजारी को 21 जनवरी को सेनेगल की राजधानी डकार में एक नाई की दुकान से दबोचा गया। कर्नाटक के मुख्यमंत्री आफिस से दी गई जानकारी के अनुसार इस गैंगस्टर को पकड़ने के लिए काफी सतर्कता बरती गई। सेनेगल से तीन बसों में पुलिस टीम पहुंची और चारों तरफ से घेरकर उसे पकड़ा।
Gangster Ravi Pujari was dramatically arrested, three buses came in police
पुजारी को पकड़ने 3 बसों में आई पुलिस
पुजारी की गिरफ्तारी मुंबई में फिल्म इंडस्ट्री के लिए भी राहत की खबर है। लंबे समय से उसने इंडस्ट्री के कई लोगों को धमकियां दी थीं। उसने कइयों पर हमला भी किया था। मुंबई के जेसीपी आशुतोष दुम्बारे ने कहा कि हमारे पास उसकी गिरफ्तारी की पक्की खबर है और उसके खिलाफ हमारे पास काफी सबूत हैं और हम मजबूत केस तैयार कर रहे हैं। पुजारी के लिए इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया जा चुका था, लेकिन वह लंबे समय से फरार चल रहा था।

अफ्रीका में चला रहा था रेस्तरां की चेन
पुजारी ने साउथ अफ्रीका में अपना अच्छा कारोबार फैला लिया था और कई अफ्रीकी देशों में उसके रेस्ट्रॉन्ट की चेन चल रही है। इनमें गुएना, बुर्किना, फासो और आइवरी कोस्ट जैसे देश शामिल हैं। कर्नाटक पुलिस ने बताया कि आइवरी कोस्ट में उसके रहने के दौरान हमारे पास उसके बारे में कुछ सूचनाएं थीं, लेकिन फिर वह अचानक गायब हो गया। हालांकि, इंटेलिजेंस एजेंसी, कर्नाटक पुलिस और गुजरात एटीएस लगातार अफ्रीकी प्रशासन से संपर्क में थी और पुजारी पर नजर रखी जा रही थी। पुजारी की गिरफ्तारी को लेकर भी अलग-अलग जांच एजेंसी अपने दावे कर रही हैं। इस कुख्यात डॉन की गिरफ्तारी का क्रेडिट लेने की इच्छा सबकी है। कर्नाटक और गुजरात के अधिकारियों का कहना है कि पुजारी ने सेनेगल में अपना नाम एंटनी फर्नांडिस रख लिया था और उसके पास बुर्किनी का पासपोर्ट भी था।

Leave a Response