संशय में आईएएस वीक मना रहे अधिकारी: राज्यपाल का डिनर और सीएम के साथ बैठक, दोनों का समय एक, कैसे पहुंचे

Dinner and Meeting

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आईएएस (भारतीय प्रशासनिक सेवा) अधिकारी इन दिनों आईएएस वीक मना रहे हैं। इसी बीच अधिकारियों के सामने अजीब सी स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल, राज्यपाल राम नाईक ने शिक्षा और गृह विभागों के सभी यूपी पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को डिनर पर बुलाया था। अब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन सभी की मीटिंग बुला ली है। ऐसे में राज्यपाल का न्योता अधिकारियों को छोड़ना पड़ेगा।
IAS Week Celebrating Officer: The Governor’s Dinner and Meeting with CM, Time of Both, How to Arrive
6-7 बजे मीटिंग, 7 बजे डिनर
बता दें कि राज्य में यूपी सेकंडरी एजुकेशन बोर्ड एग्जाम शुरू होने वाले हैं। इसे देखते हुए सीएम ने तैयारियों की समीक्षा के लिए शनिवार को शाम 6-7 बजे के बीच मीटिंग बुलाई है। राज्यपाल का डिनर शाम 7 बजे का है। ऐसे में अधिकारियों के लिए मीटिंग के बाद डिनर को पहुंचना मुश्किल होगा। सूत्रों के मुताबिक आईएएस असोसिएशन ने सीएम को मीटिंग बाद में कराने के लिए शुक्रवार तक मनाने की कोशिश की। आईएएस वीक प्रोग्राम अटेंड कर रहे अधिकारियों ने बताया कि जब वे शुक्रवार दोपहर को सीएम आवास पर टेक्निकल सेशन के लिए पहुंचे तो उन्हें शनिवार की मीटिंग के बारे में पता चला। उनमें से कइयों का कहना है कि उन्हें इतने अर्जेंटली मीटिंग कराए जाने की जरूरत समझ नहीं आई, जिसके लिए उन्हें प्रोग्राम के बीच में ही अपने-अपने जिलों में वापस लौटना पड़ेगा।

विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी मीटिंग
यह मीटिंग विडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी। अधिकारी यह समझ नहीं पा रहे कि अगर सीएम 3 फरवरी को लखनऊ में नहीं हैं तो मीटिंग शनिवार की जगह 4 या 5 फरवरी को की जा सकती थी। तीन-चार दिन के लिए कअर वीक में हिस्सा लेने लखनऊ आए अधिकारियों को विडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये मीटिंग के लिए वापस जाना पड़ेगा। सबसे ज्यादा परेशान वे अधिकारी हैं जिन्हें पश्चिमी यूपी वापस जाना पड़ेगा।

सीएम की टीम का जवाब, ‘आईएएस वीक की वजह से नहीं रुकेंगे काम’
उधर, सीएम की टीम का कहना है कि कअर वीक की वजह से सरकार का कामकाज नहीं रुक सकता। एक अधिकारी ने कहा कि अगर डीएम और कमिश्नर राज्यपाल के डिनर में नहीं पहुंचेंगे तो राज्यपाल के शेड्यूल पर कोई असर नहीं पड़ेगा। बता दें कि हर साल आईएएस वीक मनाया जाता है जिसमें यूपी काडर के करीब 500 अधिकारी मिलते हैं। कई तरह की चचार्एं होती हैं, मनोरंजक कार्यक्रम होते हैं। इस बार गुरुवार को आर्ट और फटॉग्रफी कॉम्पिटिशन के साथ इस वीक की शुरूआत हुई। इवेंट्स का को-आर्डिनेशन और सुपरविजन असोसिएशन के चेयरमैन प्रवीर कुमार और चीफ सेक्रटरी अनूप चंद्र पांडे करेंगे।

Leave a Response