अंतरिम बजट: किसानों पर बीजेपी को घेरने चली कांग्रेस, खुद हो गई ट्रोल

Congress to surround BJP

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने शुक्रवार को पेश किए गए अंतरिम बजट में ऐलान किया है कि छोटे किसानों को हर साल 6000 रुपये दिए जाएंगे। इसी पर कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार को घेरने की कोशिश की। हालांकि, इसी कोशिश में कांग्रेस के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से जो ट्वीट किया गया, वह बिलकुल वही है, जो बजट में कहा गया है। इसपर बीजेपी ने भी ट्वीट करके कांग्रेस का मजाक उड़ाया है।
Interim Budget: Congress to surround BJP on farmers, own trolley
कांग्रेस ने बजट के बारे में लगातार कई सारे ट्वीट्स किए हैं। इन्हीं में से एक ट्वीट में लिखा गया, ‘किसानों से किए गए एक भी वादे पूरे न कर पाने के बाद मोदी सरकार ने एक अपने एक और जुमले से उनका अपमान किया है।’ इसी ट्वीट के साथ एक ग्राफिक लगाया गया है। इसके दो हिस्से किए गए हैं- पहले हिस्से में लिखा है- लाभ, 6000 रुपये प्रति वर्ष। दूसरे में लिखा है- वास्तविकता, एक किसान को 500 रुपये प्रतिमाह मिलेंगे।

इसी ट्वीट के जवाब में बीजेपी आंध्र प्रदेश ने एक ट्वीट करके कांग्रेस और राहुल गांधी का मजाक उड़ाया। बीजेपी के ट्विटर हैंडल पर लिखा गया, ‘ऐसा लगता है, यह ग्राफिक राहुल गांधी ने ही बनाया है। प्रॉमिस- 6000, रिऐलिटी- 600, मैथमैटिक्स- 50012=6000, पप्पू पार्टी का आईक्यू= 0, वह एकदिन प्रधानमंत्री बनेंगे! अरे ये तो पीएम बन गए हैं। पीएम=पूअर इन मैथ्स।’ कांग्रेस के इस ट्वीट पर बीजेपी के अलावा ट्विटर यूजर्स ने भी कांग्रेस का जमकर मजाक उड़ाया। बता दें कि बजट में जिस प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का ऐलान किया गया है। इस योजना के तहत हर किसान, जिसके पास 2 हेक्टेयर या उससे कम जमीन है, उसे सालाना 6000 रुपये दिए जाएंगे। ये पैसे सीधे किसानों के खाते में ट्रांसफर कर दिए जाएंगे

Leave a Response