जहांनुमा पैलेस में चार दिवसीय हैदराबादी फूड फेस्टिवल शुरू

jahaannuma pailese

शशी कुमार केसवानी, भोपाल

हैदराबादी फूड खाने वाले भोपालियों के लिए होटल जहांनुमा पैलेस में आज से चार दिवसीय हैदराबादी फूड फेस्टिवल शुरू। हैदराबादी फूड को तैयार करने के लिए खासतौर पर हैदाराबाद से दो शेफ मोहमद गौस और अकबर गौस भोपाल आएं हैं, जो भोपालियों को हैदराबादी फूड के स्वाद से रूबरू कराएंगे।
jahaannuma pailese mein chaar divaseey haidaraabaadee phood phestival shuroo
फूड फेस्टिवल की डिशेज के बारे में बताते हुए शेफ मो. गौस ने बताया कि हम यहां कुछ खास डिशेज जैसे हैदराबादी बिरयानी, हैदराबादी हलीम (जिसे बनने में लगभग 10 से 12 घंटे लगते हैं यह बहुत ही धीमी आंच में बनता ओर इसका स्वाद भी अद्भुत ही था) यानी खिचड़ी, मिर्च का सालन तो बहुत खाया होगा लेकिन यह सालन कुद विशेष मसालों की वजह से इसका स्वाद अलग ही था जिसके कारण मन करता है की इसको बिना रोटी के ही खाया जाए।

और कई अन्य तरह की खास डिशेज यहां परौसने वाले हैं, जिसके लिए हम खास मसाले हैदराबाद से ही लेकर आएं हैं। यह मसाले सदियों से हैदराबादी डिशेज का स्वाद बढ़ाते आ रहे हैं। खमीरी रोटी का स्वाद ऐसा की जुवान से कभी उतरे न। इसी के साथ यहां स्वीट में डबल मीठा और खुबानी का मीठा भी परौसेंगे। इसका आनंद 10 फरवरी तक प्रतिदिन शाम सात बजे से लिया जा सकता है।

Leave a Response