जयवर्धन सिंह का बड़ा बयान: कहा- किसान कर्ज में गड़बडी के लिए भाजपा जिम्मेदार

jayavardhan sinh ka bada bayaan

राजगढ़। नगरीय विकास एवं आवासीय मंत्री जयवर्धन सिंह जिले के दौरे पर पहुंचे, जहां उन्होंने किसान कर्ज माफी योजना के बारे में चर्चा की। उन्होंने कहा कि कुछ ही दिनों में किसानों के खाते में पैसे जमा हो जाएंगे। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर निशाना भी साधा। जयवर्धन सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जब मंदसौर के दौरे पर आए थे, तब उन्होंने कर्ज माफी का वादा किया था। इस बात को सत्य करते हुए मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 2 दिन के अंदर दो लाख से नीचे वाले किसानों की कर्ज माफी की प्रक्रिया शुरू कर दी।
jayavardhan sinh ka bada bayaan: kaha- kisaan karj mein gadabadee ke lie bhaajapa jimmedaar
22 तक पूरी होगी प्रकिया
मंत्री ने बताया कांग्रेस जल्द से जल्द योजना का लाभ किसानों को देना चाहती है, जिसके लिए उन्होंने हरे, सफेद और गुलाबी रंग के फॉर्म भरवाए हैं। सरकार जल्द ही एक सूची जारी करेगी, जिसमें उन किसानों के नाम होंगे जिनका कर्ज माफ कर दिया गया है। इस सूची को आॅनलाइन कर दिया जाएगा। आगामी 22 तारीख तक यह प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार 22 तारीख से किसानों के पैसे उनके खाते में आने शुरू हो जाएंगे।

शिवराज सरकार पर साधा निशाना
उन्होंने शिवराज सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अऋणी लोगों के नाम करदाताओं की लिस्ट में आने की गलती कमलनाथ सरकार की नहीं है। बीजेपी ने सरकार में रहते हुए कई भ्रष्टाचार किए हैं, जो अब उजागर हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करने वाले को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उनपर कार्रवाई की जाएगी। जयवर्धन सिंह ने कहा कि बीजेपी के लोग कहते हैं – इसमें यह गलत है। लेकिन, उनकी सरकार 15 साल तक रही तो क्या उन्होंने कभी किसानों का कर्ज माफ किया। हमारी सरकार की भावना तो सही है, जो हमने किसानों का कर्ज माफ कर दिया।

दूल्हा-दूल्हन को मिलेंगे नकद पैसे
इस दौरान उन्होंने अन्य योजनाओं के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि कन्यादान योजना में जहां पिछली सरकार ?25000 का सामान देती थी वहीं कमलनाथ सरकार ने पैसे सीधा दूल्हा-दुल्हन को नकदी के रूप में देने का निर्णय लिया है।

Leave a Response