6 साल बाद चोट की वजह से बाहर महेंद्र सिंह धोनी

Mahendra Singh Dhoni

माउंट मोनगानुई। शानदार फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी चोटिल होने के चलते भारत और न्यू जीलैंड के बीच हो रहे तीसरे वनडे मैच में नहीं खेल रहे। उन्हें पैर की नसों में खिंचाव की शिकायत है, जिसके चलते उनकी जगह दिनेश कार्तिक टीम के लिए विकेटकीपिंग करेंगे। हालांकि, बल्लेबाज के तौर पर टीम को धोनी की कमी जरूर खलेगी।
Mahendra Singh Dhoni out of injury due to injury after 6 years
धोनी के करियर की बात करें तो ऐसे कम ही मौके आए हैं जब धोनी चोटिल होने की वजह से या फिर बीमार होने के चलते टीम से बाहर हुए हों। तीसरे वनडे से पहले ऐसा मौका 6 साल पहले 2013 में आया था। तब वेस्ट इंडीज में हुई त्रिकोणीय श्रंखला के तीन मैचों से धोनी बाहर हुए थे। तब भी उनको नसों में खिंचाव की ही समस्या थी।

इससे पहले 2007 में धोनी आयरलैंड और साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो वनडे मैचों से बाहर हुए थे। तब उन्हें वायरल बुखार हुआ था। बता दें कि इस वक्त महेंद्र सिंह धोनी बल्ले से जमकर रन बरसा रहे हैं। आॅस्ट्रेलिया से हुई वनडे सीरीज में उन्हें प्लेयर आॅफ द सीरीज चुना गया था। न्यू जीलैंड के खिलाफ हुए दूसरे वनडे मैच में धोनी ने नाबाद 48 रन बनाए थे। वहां धोनी ने 33 गेंदों की पारी में 1 छक्का और 5 चौके लगाए थे।

Leave a Response