मौसम का बदला मिजाज, दिल्ली एनसीआर में बारिश, बादल से छाया अंधेरा

dark clouds shadow

नई दिल्ली। वैलंटाइंस डे पर देश की राजधानी दिल्ली और आसपास के इलाकों में गुरुवार तड़के मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। एक दिन पहले बुधवार को लोगों को गर्मी का अहसास होने लगा था। सड़कों पर निकले लोग भी कम कपड़े पहने दिखे। हालांकि गुरुवार को जब लोगों की नींद खुली तो मौसम खुशनुमा हो चुका था। तड़के से ही दिल्ली-एनसीआर में रिमझिम बारिश हो रही है। उधर, कम दृश्यता के कारण आज दिल्ली पहुंच रहीं 10 ट्रेनें देरी से चल रही हैं।
Mood of the weather mood swings, rain in Delhi NCR, dark clouds shadow
हालांकि सुबह वैलंटाइंस डे पर घूमने-फिरने, फिल्में देखनें या लंबे सफर का प्लान करने वाले लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। सुबह 8.30 बजे दिल्ली-एनसीआर का मौसम ऐसे था जैसे यह सुबह नहीं रात हो। आॅफिस के लिए निकल रहे लोग भी सड़कों पर मस्ती के मूड में दिखे। सोशल मीडिया पर लोग सुबह में छाए अंधरे की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं। सुबह 7-9 बजे के बीच सड़कों पर लोगों को गाड़ियों की लाइट भी जलानी पड़ी।

गरजते बादलों और फुहारों के चलते शरीर पर गर्म कपड़े फिर बढ़ गए। बारिश होने से प्रदूषण का स्तर भी घटा है जबकि बुधवार को दिल्ली की समग्र वायु गुणवत्ता बहुत खराब श्रेणी में बरकरार रही थी। एक दिन पहले भारत मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने बताया था कि हल्की बूंदाबांदी के साथ आसमान पर बदली छाई रहेगी।

Leave a Response