पीएम मोदी की राह पर शिवराज, गिफ्ट और स्मृति चिन्ह करेंगे नीलाम

Gift and Souvenir

भोपाल। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पीएम नरेंद्र मोदी की राह पर चल पड़े हैं। मोदी की तर्ज पर शिवराज सिंह चौहान उन्हें मिले गिफ्ट और स्मृति चिन्ह नीलाम करेंगे। नीलामी से मिलने वाले पैसे जनता की भलाई के लिए होने वाले काम में लगाएंगे। शिवराज सिंह चौहान 13 साल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। इस दौरान उन्होंने देश-विदेश की सैकड़ों यात्राएं कीं। जहां भी गए वहां उपहार मिले। इन उपहारों का अब अच्छा-खजाना उनके पास हो गया है। शिवराज सिंह अब अपना यही खजाना अब नीलाम करना चाहते हैं।
PM Modi will be auctioned on Shivraj, Gift and Souvenir
मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अब उपहार बेचकर जनसेवा करेंगे। सोशल मीडिया में लिखी मन की बात में शिवराज सिंह चौहान ने अपनी ये इच्छा जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि, उन्हें अब तक जो भी गिफ्ट और मोमेंटो मिले हैं उन्हें वो नीलाम करना चाहते हैं। नीलामी से जो पैसा मिलेगा,उससे वो जनसेवा करेंगे।

शिवराज सिंह चौहान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उन्हें मिले गिफ्ट और मोमेंटो नीलाम कर चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने 18 सौ गिफ्ट और मोमेंटो नीलाम किए थे और इससे मिलने वाली राशि का इस्तेमाल नमामि गंगे प्रोजेक्ट में किया गया। विदेशों में सेलिब्रिटीज का अपने गिफ्ट नीलाम करने का फैशन है। । ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ के लव लेटर से लेकर बर्थ डे केक का टुकड़ा तक नीलाम हो चुका है। और भी सेलिब्रिटीज समय-समय पर अपने गिफ्ट नीलाम करते रहे हैं। शिवराज की इस पहल को बीजेपी सामाजिक सरोकार से जोड़ रही है।

Leave a Response