राबर्ट वाड्रा के सवाल पर बोलीं प्रियंका, कहा- ये चीजें चलती रहेंगी, मैं अपना काम करती रहूंगी

Priyanka, on the question of Robert Vadra

लखनऊ। कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद से प्रियंका गांधी वाड्रा सक्रिय हो गई हैं। फिलहाल वे लखनऊ में हैं और ताबड़तोड़ बैठकें ले रही हैं। वहीं, उनके पति रॉबर्ट वाड्रा से मनी लॉण्ड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय लगातार पूछताछ रहा है। मंगलवार रात प्रियंका से पूछा गया है कि क्या रॉबर्ट वाड्रा के खिलाफ चल रही जांच का उन पर कोई असर पड़ेगा तो प्रियंका ने कहा, ये चीजें चलती रहेंगी। मैं अपना काम करती रहूंगी। मालूम हो, ईडी लंदन और बीकानेर की प्रॉपर्टी को लेकर वाड्रा से पूछताछ कर रहा है। बीते दिनों दिल्ली में हुई मैराथन पूछताछ के बाद अब बीकानेर मामले में सवाल-जवाब जारी हैं।
Priyanka, on the question of Robert Vadra, said, – These things will keep moving, I will continue my work.
यह है बीकानेर का मामला
बीकानेर फायरिंग रेंज जमीन घोटाले को लेकर वाड्रा से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को करीब नौ घंटे पूछताछ की। जयपुर में हुई पूछताछ में ईडी ने वाड्रा की मां मौरीन वाड्रा से भी सवाल किए। इस दौरान दोनों ने खुद को सही ठहराने की कोशिश की। दिल्ली और जयपुर के ग्यारह अधिकारियों ने उनसे करीब 55 सवाल दागे। उनको पूछताछ के लिए बुधवार को फिर बुलाया है। रॉबर्ट वाड्रा ने अधिकारियों के समक्ष कहा कि उनकी कंपनी स्काईलाइट हॉस्पिटेलिटी प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधियों ने दस्तावेज देखकर ही जमीन खरीदी थी।

लंदन की प्रॉपर्टी को लेकर ये हैं आरोप
प्रवर्तन निदेशालय ने रॉबर्ट वाड्रा की लंदन स्थित बेनामी संपत्ति को खरीदने के लिए जुटाए गए धन की तह तक पहुंचने का दावा किया है। वाड्रा से तीन दिन तक पूछताछ करने वाले ईडी के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार लंदन स्थित आवास (पता – 12, ब्रायंस्टन स्क्वायर) कोरियाई कंपनी सैमसंग इंजीनियरिंग की ओर से दी गई दलाली से खरीदा गया था। दलाली गुजरात के दाहेज में बनने वाले ओएनजीसी के एसईजेड से जुड़े निर्माण का ठेका मिलने के एवज में दिया गया था। ईडी अब इस ठेके की जांच कर रहा है।

Leave a Response