राजधानी में बारिश से लुढका पारा, ठंड से लोग हुए बेहाल, मप्र में ओलावृष्टि से फसलें हुर्इं तबाह

Rains in the capital have brought mercury

नई दिल्ली। एक बार फिर दिल्ली एनसीआर ने बारिश ने ठंड बढ़ा दी है। गुरुवार रात को हुई तेज बारिश की वजह से शुक्रवार सुबह जहां राजधानी और आसपास के इलाके कोहरे की चादर में नजर आए वहीं पारा लुढ़क गया। सुबह कईं ट्रेनें लेट हुईं है वहीं हाड़ कंपाने वाली ठंड ने लोगों को बेहाल कर दिया है। इसी तरह गुरुग्राम में भी रात से बारिश का दौर जारी है। मौसम का यह मिजाज अन्य राज्यों में भी नजर आया और मध्य प्रदेश में तो तेज बारिश और ओलों ने कई शहरों में फसलें तबाह कर दी हैं।
Rains in the capital have brought mercury, the people of the cold have been sick, the crops ravaged by hail in MP
छिंदवाड़ा, बैतूल में ओले गिरे, कई जगह बारिश
मध्य प्रदेश में मौसम में आए बदलाव के बाद जहां गुरुवार दोपहर बैतूल जिले में कई जगह ओले गिरे वहीं छिंदवाड़ा में भी तेज बारिश के बाद हुई ओलावृष्टि में फसलें तबाह हो गईं। इसका असर शुक्रवार सुबह भी प्रदेश में नजर आया और पारा लुढ़कने के साथ ही ठंड भी बढ़ गई।

खबरों के अनुसार बैतुल जिले के बयावाड़ी, गौला, सोनारखापा सहित आसपास के गांवों में तीन से पांच मिनट तक ओले गिरे। एक-दो गांवों में बेर के आकार के ओले गिरने की बात सामने आई है। जिला मुख्यालय पर भी दोपहर करीब तीन बजे बारिश हुई।
इधर, भोपाल के आसपास के जिलों में बादल छाए रहे। होशंगाबाद, हरदा, विदिशा, रायसेन और गुना में सुबह कोहरा छाया रहा। इसके बाद बादलों की आवाजाही बनी रही। सर्द हवा चलती रहने से मौसम ठंडा बना रहा। सीहोर और राजगढ़ में मौसम खुश्क रहा।

Leave a Response