थरूर ने योगी सरकार पर कसा तंज, कहा-गंगा स्वच्छ भी रखनी है और पाप भी धोने हैं, संगम में सब नंगे हैं

Tharoor said to the Yogi government Tang

तिरुवनंतपुरम। प्रयागराज में चल रहे कुंभ में यूपी की योगी सरकार के मंत्रियों ने डुबकी लगाई तो पूरे देश भर में इसकी तस्वीरें सुर्खियों में आ गईं। इस मामले में अब कांग्रेस नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर तंज कसा है। शशि थरूर ने कहा कि गंगा मां को साफ भी रखना है और सारे पाप भी वहीं धुलने हैं। हालांकि उनके इस ट्वीट पर कई लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। अपने ट्विटर हैंडल से संगम में योगी सरकार के मंत्रियों की तस्वीर ट्वीट करते हुए शशि थरूर ने लिखा, ‘गंगा भी स्वच्छ रखनी है और पाप भी यहीं धोने हैं। इस संगम में सब नंगे हैं। जय गंगा मैया की।’ शशि थरूर की इस पोस्ट पर लोग कमेंट करते हुए उनकी तस्वीर भी शेयर कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, ‘आप भी पाप धोने गए थे शायद?’ यूजर ने शशि थरूर की तस्वीर भी शेयर की जब वह हरिद्वार में गंगा नदी के किनारे अपनी पत्नी सुनंदा पुश्कर की अस्थियां प्रवाहित करने गए थे।
Tharoor said to the Yogi government, Tang, “Ganga is to be kept clean and sin is also wash, all are bare in confluence
सोशल मीडिया पर यूजर्स ने साधा निशाना
एक दूसरे यूजर ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की कुंभ मे डुबकी लगाने वाली तस्वीर पोस्ट की। एक अन्य यूजर ने राहुल, प्रियंका और सोनिया गांधी का विडियो शेयर किया जिसमें वह पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की अस्थियां गंगा में प्रवाहित कर रहे हैं। शशि थरूर का बयान ऐसे समय में आया है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के भी वहां डुबकी लगाने की चर्चा जोरों पर हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि प्रियंका गांधी फरवरी के पहले हफ्ते में संगम में डुबकी लगाकर अपने कामकाज की शुरूआत कर सकती हैं। इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कुछ दिन पहले कुंभ में डुबकी लगाई थी। प्रयागराज में चल रहे कुंभ में मंगलवार को योगी कैबिनेट की ऐतिहासिक बैठक संगम तट पर हुई। इस दौरान कई महत्वपूर्ण फैसले भी लिए गए। उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार लखनऊ के बाहर कैबिनेट की बैठक हुई।

कुंभ में हुई योगी सरकार की कैबिनेट बैठक
बैठक के बाद यूपी सरकार के सभी मंत्रियों ने सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ संगम में डुबकी भी लगाई। मुख्यमंत्री योगी अदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा और कैबिनेट के कई मंत्री शामिल हुए थे। मेला क्षेत्र में बने इंटीग्रेटेड कमांड ऐंड कंट्रोल सेंटर में यह मीटिंग आयोजित की गई थी।

Leave a Response