मनी लॉड्रिंग मामले में वाड्रा को सता रहा गिरफ्तारी का डर, कोर्ट में दायर की अग्रिम जमानत याचिका

money laundering case

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है। इस पर शनिवार को सुनवाई हो सकती है। मनी लॉन्ड्रिंग का यह मामला वाड्रा के करीबी सहयोगी सुनील अरोड़ा से जुड़ा हुआ है। इसी मामले में वाड्रा ने गिरफ्तारी से बचने के लिए कोर्ट का रुख किया है।
Vadra’s arrest in the money laundering case, fear of arrest, bail filed before court
बता दें कि वाड्रा के करीबी सहयोगी कहे जाने वाले सुनील अरोड़ा के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है। इस मामले में अरोड़ा को कोर्ट से 6 फरवरी तक के लिए गिरफ्तारी से अंतरिम राहत मिल चुकी है। यह मामला लंदन के 12, ब्रायनस्टन स्क्वेयर स्थित 19 लाख पाउंड (करीब 17 करोड़ रुपये) की एक प्रॉपर्टी की खरीदारी में कथित मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा हुआ है। ईडी का दावा है कि इस संपत्ति के असल मालिक वाड्रा हैं।

ईडी ने कोर्ट में कहा है कि लंदन स्थित फ्लैट को भगोड़े डिफेंस डीलर संजय भंडारी ने 16 करोड़ 80 लाख रुपये में खरीदा था। ईडी के मुताबिक मरम्मत के लिए इस पर 65,900 पाउंड का अतिरिक्त खर्चा होने के बावजूद भंडारी ने 2010 में इसी कीमत पर इसकी बिक्री वाड्रा के नियंत्रण वाली फर्म को कर दी। भंडारी के खिलाफ आॅफिशल सीक्रेट ऐक्ट के तहत 2016 में मुकदमा दर्ज किया था।

Leave a Response